कोलारस भ्रमण के लिये पहुंचे कलेक्टर,सारा ऐप पर गिरदावरी की प्रक्रिया को समझा और दिए निर्देश – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

कोलारस भ्रमण के लिये पहुंचे कलेक्टर,सारा ऐप पर गिरदावरी की प्रक्रिया को समझा और दिए निर्देश

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता:- जिला शिवपुरी मध्यप्रदेश-संजीव सुर्यवंशी:रवि सीजन की गिरदावरी शुरू हो गई है। बुधवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कोलारस का भ्रमण किया। इस दौरान वह ग्राम सेसई सड़क पहुंचे। वहां किसानों से चर्चा की। सेसई सड़क में 5 सर्वे नंबर पर खेतों में जाकर सारा ऐप के माध्यम से फसल गिरदावरी करवाई। मौके पर उपस्थित पटवारियों से जानकारी ली। उन्होंने पटवारियों से कहा कि शासन द्वारा इस वर्ष जिओ फैंस गिरदावरी कराने का निर्णय लिया गया है। जिसमें पटवारी को प्रत्येक खेत पर जाना अनिवार्य है। आगामी समय में अपलोड किए गए फोटो किसान के अवलोकन के लिए सारा पोर्टल पर उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि गिरदावरी का डाटा उपार्जन आदि में भी उपयोग किया जाता है, इसलिए इसमें त्रुटि नहीं होना चाहिए।

शिवपुरी, 22 दिसंबर 2021/कोलारस भ्रमण के लिये पहुंचे कलेक्टर,सारा ऐप पर गिरदावरी की प्रक्रिया को समझा और दिए निर्दे
कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा सारा एप पटवारियों के उपयोग के लिए बहुत सरल व सहज है इसलिए सभी इस पर काम करने की बारीकियों को समझ लें। उन्होंने सभी पटवारियों को निर्देश दिए हैं कि एमपी किसान एप से गिरदावरी करने के लिए किसानों को प्रेरित करें। गिरदावरी की अंतिम तारीख 15 जनवरी नियत की गई है। इस अवधि में गिरदावरी का काम पूरा करें।


संवाददाता:- जिला शिवपुरी मध्यप्रदेश-संजीव सुर्यवंशी जी:पल्स पोलियो अभियान 2022 के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए जिला स्तरीय बैठक का आयोजन टूरिस्ट विलेज में किया गया। समीक्षा बैठक डॉ.पवन जैन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डॉ.संजय ऋषीश्वर जिला टीकाकरण अधिकारी, डॉ.एम.एस.राजावत सर्विलेंस मेडीकल ऑफिसर, डॉ.एन.एस.चौहान जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजकुमार

Mukesh Bharti
Mukesh Bharti: Chief Editor- Bahujan India 24 News

ऋषीश्वर सिविल सर्जन, डॉ.रोहित भदकारिया जिला स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा ली गयी। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला द्वारा बैठक को जूम कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित किया। बैठक में खंड चिकित्सा अधिकारी, सेक्टर चिकित्सा अधिकारी, सेक्टर सुपरवाइजर, शीत श्रृंखला प्रभारी, बीईई, बीपीएम, बीसीएम जिला स्तरीय शीत श्रृंखला पर्यवेक्षक उपस्थित थे।

Sanjeev Surya vanshi
Sanjeev Suryawanshi: Distt.Bureau Chief-Shivpuri MP

शिवपुरी, 22 दिसंबर 2021/पल्स पोलियो अभियान में सभी की सक्रियता सबसे महत्वपूर्ण
डॉ.संजय ऋषीश्वर द्वारा बताया गया कि भारत को पोलियो मुक्त घोषित कर दिया गया है किंतु पड़ोसी देश पाकिस्तान, अफगानिस्तान, नाइजीरिया जैसे देशों में अभी भी बडी संख्या में पोलियो के मामले सामने आ रहे हैं, उनका संक्रमण भारत देश के बच्चों में न हो इसलिये पल्स पोलियो अभियान चलाया जा रहा है। जीरो से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलायी जावेगी। शिवपुरी में पल्स पोलियो अभियान के तहत लगभग दो लाख अडतीस हजार बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाई जावेगी। डॉ.पवन जैन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा बताया गया कि सतर्कता से बस स्टैंड रेल्वेस्टेशन, धार्मिक स्थलों, सार्वजनिक स्थानों, मेला, बाजार की निगरानी करेंगे ताकि प्रत्येक बच्चे को पोलियो की दवा पिलायी जा सके। पल्स पोलियो अभियान के दौरान कोरोना सुरक्षा मानकों का भी ख्याल रखा जाना है।
डॉ.एम.एस.राजावत द्वारा पल्स पोलियो अभियान की माइक्रो प्लानिंग के संबंध  में सभी को विस्तार से समझाया। प्रथम, द्वितीय, तृतीय दिवस के कार्यों के संबंध में बताया कि प्रत्येक कार्यकर्ता सक्रिय होकर अपने बूथ का कार्य करे तभी हम अभियान में शत प्रतिशत लक्ष्य पा सकते हैं। बैठक में प्रत्येक विकासखंड की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की गयी। सीएचसी, पीएचसी के शीत श्रृंखला कक्षों में उपलब्ध रेफ्रिजरेटर, वैक्सीन कैरियर, आईसपैक की उपलब्धता की जानकारी ली गयी। बूथ कार्यकर्ताओं, सुपरवायजर आदि के चयन व उनके प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान देने हेतु कहा गया।
बैठक में पल्स पोलियो के संबंध में चिकित्सा अधिकारियों के प्रश्नों का निराकरण भी किया गया। पिछले वर्षो के लक्ष्य एवं उपलब्धि व कठिनाइयों के संबंध में सभी से जानकारी ली। जनवरी 2022 के अभियान को सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिये सभी ने सुझाव भी दिये।

बैठक में एमआर, एएफपी, एईएफआई, केसों के संबंध में विकासखंडवार जानकारी ली गयी और समय पर रिपोर्ट प्रेषित करने एवं रिकार्ड सुरक्षित रखने के निर्देश दिये।संवाददाता:- जिला शिवपुरी मध्यप्रदेश-संजीव सुर्यवंशी जी:



सुशील कुमार गौतम के साथ जितेंद्र कुमार मौर्य की रिपोर्ट :मथुरा विजय कुमार 

जौनपुर पत्रकार उत्पीडन एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ सत्याग्रह आन्दोलन का 135वाँ दिन
जौनपुर। सत्याग्रह आन्दोलन के 135वें दिन पत्रकार उत्पीडन, भ्रष्टाचार, जनसुनवाई पोर्टल पर फर्जी निस्तारण, राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण घोटाला एवं सिरकोनी बाजार (इजरी) की भीषण डकैती काण्ड के अभियुक्तों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर

Santosh Kumar Gautam
Santosh Kumar Gautam Distt. Bureau Chief- Jaunpur UP 

बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ व बहुजन प्रेरणा दैनिक समाचार पत्र (सम्पादक मुकेश भारती- सम्पर्क सूत्र 9336114041 ) जौनपुर : ( संतोष कुमार – ब्यूरो रिपोर्ट ) दिनांक-22 दिसंबर – 2021 बुधवार ।

कलेक्ट्रेट परिसर में यशवन्त कुमार गुप्त द्वारा ‘सत्याग्रह आन्दोलन’ जारी रहा। यह आन्दोलन जाँच के मुख्य बिन्दुओं पर कायम रहते हुए समस्या के निस्तारण तक जारी रहेगा। कलेक्ट्रेट परिसर में उपस्थित तमाम लोगों को आन्दोलन के मुख्य बिन्दुओं से अवगत कराया गया।

 

 

 

 


कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के डिप्टी सीएमओ द्वारा शाहगंज सीएचसी में किया गया मॉक ड्रिल
जौनपुर शाहगंज- कोरोना की वैश्विक महामारी के दौर में तीसरी लहर से निपटने के लिए अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एसके जायसवाल द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शाहगंज में मॉक ड्रिल किया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए सारी व्यवस्थाएं उपलब्ध हैं। डिप्टी सीएमओ ने कहा कि पूरे प्रदेश में शासन द्वारा पूर्णा की तीसरी लहर से निपटने के लिए मॉक ड्रिल किया जा रहा है जिसके क्रम में सीएचसी शाहगंज में ऑक्सीजन सहित समस्त व्यवस्थाएं की गई हैं मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि यहां 50 बेड का कोविड-19 बनाया गया है। ओमी क्रोन के प्रति लोगों को जागरूकता का संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि ओमी कौन से बचने के लिए सभी लोगों को कोरोना के दोनों डोज का वैक्सीनेशन करवाना चाहिए 2 गज की दूरी बनाए रखते हुए मास्क का प्रयोग करें हाथ धोएं। उन्होंने कहा कि फिलहाल अभी जौनपुर में कॉमिक रोल के कोई केस नहीं आए हैं लेकिन इसमें सर्दी खांसी और कमजोरी आज लक्षण हैं इसके लिए लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगवानी चाहिए। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि करीब 80 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो चुका है। इस अवसर पर अधीक्षक डॉ रफीक फारुकी, डॉ हरिओम, डॉ आरबी यादव, डॉ पी के गुप्ता, फार्मासिस्ट शीतला वर्मा, नर्स प्रमिला आदि मौजूद रहे।


पेयजल परियोजना के अंतर्गत शुरू किया गया पानी टंकी का निर्माण कार्य
खागा फतेहपुर खागा तहशील क्षेत्र के अंतर्गत सरसई बुजुर्ग ग्राम पंचायत में पेयजल जल परियोजना के अंतर्गत पानी टंकी का निर्माण कार्य शुरू किया गया हैं जिसमे की ग्राम पंचायत सरसई बुजुर्ग में पानी टंकी का निर्माण कार्य शुरू होने से इस ग्राम पंचायत के लोगों के चेहरों पर खुशियां दिखी साथ ही बताते चलें कि आज दिनाँक20/12/21को खागा विधायिका श्री मती कृष्णा पासवान जी के द्वारा निरीक्षण किया गया व सरसई बुजुर्ग ग्राम प्रधान अजय सिंह के द्वारा खागा विधायका श्री मती कृष्णा पासवान जी को पुष्प अर्पित कर सम्मानित किया गया और श्री मती कृष्णा पासवान ने सरसई बुजुर्ग ग्राम प्रधान को बताया गया कि पूरे ग्राम सभा में कोई भी मकान नही बचना चाहिए हर मकान तक पाईप लाइन पहुँचनी चाहिए व हर ब्यक्ति को पेयजल परियोजना का लाभ मिलना चाहिए पेयजल परियोजना के अंतर्गत आम जनता को विधायिका जी द्वारा बताया गया कि पानी टंकी का कार्य में आम जनता को भी देखना हैं कि किसी भी प्रकार का लोकल सामान का प्रयोग किया जाए तो मुझे जरूर बताना साथ ही बताते चलें कि पेयजल परियोजना के अंतर्गत पानी टंकी का निर्माण कार्य शुरू होने से ग्राम सभा के लोगों के चेहरों पर खुशियां देखने को मिली/ 
बहुजन इंडिया 24 न्यूज़ /बहुजन प्रेरणा समाचार पत्र ब्यूरो चीफ सुशील कुमार गौतम के साथ जितेंद्र कुमार मौर्य की रिपोर्ट


कांग्रेस पार्टी ने प्रतिज्ञा साइकिल रैली निकालकर लगाए नारे दिया जनसंदेश

खागा (फतेहपुर) कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रत्याशी ओमप्रकाश गिहार के नेतृत्व में तमाम साथियों के साथ खागा विधानसभा क्षेत्र के लगभग दो दर्जन गांव में प्रतिज्ञा मोटरसाइकिल रैली निकालकर भाजपा हटाओ महंगाई घटाओ नारेबाजी कर जनसंदेश दिया। 243 खागा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रत्याशी ओमप्रकाश गिहार ने प्रतिज्ञा रैली निकालते हुए बताया कि प्रतिज्ञा साइकल रैली का शुभारंभ विजयीपुर से किया गया है यहां से होते हुए किशनपुर, एकडला, सरौली, अहमदगंज तिहार ,गढ़ा, बरहा ,मलूक बारी ,कछरा, लोहार पुर ,खखडेरू ,रक्षपालपुर, तक्कीपुर कठेरिया, सधुआपुर, होते हुए विजयीपुर में पुनः रैली का समापन किया गया है। और इन्होंने बताया कि यदि हमारी उत्तर प्रदेश में सरकार आती है तो किसानों का कर्ज माफ करेंगे और कर्ज पूरा माफ करेंगे यह नहीं कि 2000 5000-10000 माफ कर दिया तथा इन्होंने बताया कि महिलाओं को 40% टिकट देने का हमारे नेताओं ने वादा किया है। तथा उन्होंने बताया कि हमारे नेताओं ने 20000 नौजवानों को नौकरी देने का वादा किया है और यह भी कहा है कि धान गेहूं गन्ना का मूल्य बढ़ाकर दो हजार,पचीस सौ व 400रूपया प्रति कुंतल गन्ने का रेट किया जाएगा। इस मौके पर खागा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी ओमप्रकाश गिहार , ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह यादव, सुधीर सिंह यादव, राम आसरे ,भोला प्रजापति, अवधेश तिवारी, धीरेंद्र तिवारी, फिरोज खान सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।


मथुरा दिनांक 21 दिसंबर 2021 को 414 दिन अखिल भारतीय समता फाउंडेशन

दिनांक 21 दिसंबर 2021 को 414 दिन अखिल भारतीय समता फाउंडेशन जनपद मथुरा द्वारा देशव्यापी निजी करण बैंकों के निजीकरण रेलवे के निजीकरण परीक्षाओं में भ्रष्टाचार देशव्यापी बेरोजगारी देशव्यापी बढ़ती महंगाई लखीमपुर किसानों के हत्यारे गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टोनी के इस्तीफे की मांग को लेकर कोरोना काल की स्कूल फीस बिजली का बिल माफ कराने हेतु स्मार्ट मित्रों द्वारा खुली लूट के खिलाफ जातीय जनगणना कराने हेतु समान शिक्षा कानून व्यवस्था कराने हेतु स्वामीनाथन की कृषि रिपोर्ट लागू करवाने हेतु केंद्र और राज्य की तानाशाही मोदी सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कृष्णा नगर बिजली घर पर जारी है भवदीय Lukesh कुमार राही दिनांक 21 दिसंबर 2021

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!