कालांवाली मे आज दूसरे दिन भी आढतियो ने ई नेम प्रणाली के विरोध मे धरना प्रदर्शन करके जताया रोष – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

कालांवाली मे आज दूसरे दिन भी आढतियो ने ई नेम प्रणाली के विरोध मे धरना प्रदर्शन करके जताया रोष

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : : कालांवाली : : कपिल यादव:: Date ::20 – 9 -2022 ::सरकार की ओर से लागू की गई ई नेम प्रणाली के विरोध मे आढतियो ने दूसरे दिन भी अपनी दुकाने बन्द कर सरकार के खिलाफ मार्केट कमेटी के आगे अनिश्चितकालीन हड़ताल कर धरना प्रदर्शन किया हडताल को किसान नेता लखविन्दर सिहं ने अपना समर्थन दिया।

ई नेम प्रणाली के विरोध मे धरना प्रदर्शन-कालांवाली

आढती एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार व पूर्व अध्यक्ष प्रदीप जैन के नेतृत्व मे सरकार के विरोध मे जलूस निकला गया और उसके बाद मार्केट कमेटी के कार्यालय के आगे कल से चल रहे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गये । धरना-प्रदर्शन मे बङी संख्या मे आढतियो ने भाग लिया आढती एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार व पूर्व अध्यक्ष प्रदीप जैन ने कहा कि सरकार द्वारा अनाज की खरीद ई ट्रेडिंग करने के आदेश से किसान व आढतियो मे बङी नाराजगी है जबकि कई वर्षो से किसान की फसल खुली बोली मे आढतियो के माध्यम से बिकती आ रही है ।

संवाददाता कपिल यादव

फसल खुली बोली मे बिकने से किसान को अपनी फसल के अच्छे भाव मिलते है जबकि सरकार द्वारा नये नये नियम लागू करके किसान व आढतियो को बर्बाद करने पर तुली है।  उन्होने कहा कि सरकार ने धान की फसल पर मार्केट फीस व एच आर ङी एफ दोनो मिलाकर जो 1 प्रतिशत था उसे बढ़ाकर 4 प्रतिशत कर दिया है जिस से किसानो को बङा भारी नुकसान है सरकार को तुरंत धान पर मार्केट फीस 1 प्रतिशत कर देनी चाहिए और हर फसल खरीद पर आढतियो को ढाई प्रतिशत कमीशन पूरा मिलना चाहिए ।

इस मौके पर आढती एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार, पूर्व अध्यक्ष प्रदीप जैन, मोहित गर्ग, गुरजीत शर्मा व कई आढतियो ने ई नेम प्रणाली का विरोध किया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!