जिलाधिकारी ने तहसील सदर में स्थापित ईवीएम के प्रथम चरण निरीक्षण कार्य का स्थलीय निरीक्षण – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

जिलाधिकारी ने तहसील सदर में स्थापित ईवीएम के प्रथम चरण निरीक्षण कार्य का स्थलीय निरीक्षण

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : : मैनपुरी  :: अवनीश कुमार  :: Date :: 29 .10 .2022 :: मैनपुरी 28 अक्टूबर, 2022- जिला निवार्चन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने तहसील सदर में स्थापित इलैक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन, वीवीपैट वेयर हाउस में ईवीएम के प्रथम चरण निरीक्षण (एफ.एल.सी.) कार्य का स्थलीय निरीक्षण करते हुये अधिकारियों, कमर्चारियों को निदेर्शित किया कि ईवीएम की सुरक्षा के दृष्टिगत वेयर हाउस में एफएलसी के कार्य में पूरी सतकर्ता बरती जाये। उन्होंने कहा कि एफ.एल.सी. हॉल में एक ही प्रवेश, निकास द्वार रहेगा। जिस पर पयार्प्त मात्रा में पुलिस बल तैनात होगा, एफ.एल.सी. का कायर् पूरी पारदशिर्ता, सुरक्षा के बीच किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की प्रथम स्तरीय जांच का कार्य आज से प्रारम्भ हो गया है। एफ.एल.सी का कार्य पूर्ण होने तक प्रत्येक दिन प्रातः 09 बजे से सायं 07 बजे तक संपन्न होगा।
जिला निवार्चन अधिकारी ने कहा कि एफ.एल.सी. हॉल में किसी भी अधिकारी, कमर्चारी आदि को सेल फोन, कैमरा, कैमरा युक्त पेन, बीड़ी, माचिस, सिगरेट, खाने-पीने की वस्तु, असलाह आदि ले जाने की इजाजत नहीं होगी, एफएलसी का पूरे कार्य की सत्त सी.सी.टी.वी. कैमरे के माध्यम से रिकार्डिंग होगी। बेवकास्टिंग भी होगी। उन्होने एफएलसी के कार्य में लगे कामिर्कों से कहा कि पूरी तन्मयता के साथ कार्य करें। बाॅक्स, ईवीएम मशीन के नम्बर का सही ढंग से मिलान कर ईवीएम मशीन को उसी नम्बर के बाॅक्स में रखा जाये, यह कार्य पूरी सावधानी से किया जाये। उन्होने बताया कि एफ.एल.सी. कार्य की सम्पूर्ण प्रक्रिया को भारत निवार्चन आयोग के निदेर्शों के अनुरूप सम्पादित कराने हेतु उप जिला निवार्चन अधिकारी राम जी मिश्र को पयर्वेक्षक के रूप में तैनात किया है।
निरीक्षण के दौरान उप जिला निवार्चन अधिकारी राम जी मिश्र, डिप्टी कलेक्टर नरेन्द्र कुमार, निवार्चन कायार्लय से सुनील मिश्रा, प्रवीन पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!