सिराथू की विधायक डॉक्टर पल्लवी पटेल ने अयोध्या दौरा कर मनाई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

सिराथू की विधायक डॉक्टर पल्लवी पटेल ने अयोध्या दौरा कर मनाई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : :अयोध्या :: फूलचन्द्र :: Date :: 31 .10 .2022 :: अयोध्या जिले में अखंड भारत के शिल्प कार भारत रत्न और लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की मनाई गई जयंती

आपको बताते चलें कि अयोध्या जनपद के विकास खंड बीकापुर क्षेत्र के अंतर्गत शेरपुर गांव खफरैला के स्थान पर बड़ी ही धूमधाम से मनाई गई। जिस दौरान सिराथू विधानसभा सीट से विधायक स्वर्गीय सोनेलाल पटेल की पुत्री डॉक्टर पल्लवी पटेल बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने पहुंची। जहां पर उनका स्वागत मंच पर मंचासीन पदाधिकारियों और पार्टी के कार्यकर्ताओं समेत ग्राम सभा के प्रधान ने फूल माला पहनाकर उनका भव्य रूप से स्वागत किया। जिस दौरान सोनेलाल पटेल अमर रहे के नारे लगाकर विधायक डॉक्टर पल्लवी पटेल का पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम की शुरुआत लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल, भारत संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, और बुद्ध की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित करते हुए शुरू की गई। पार्टी के वरिष्ठ वक्ताओं ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनको याद करते हुए उनके व्यक्तित्व और विचारों पर प्रकाश डाला।

आखिरकार में अपने संबोधन के दौरान विधायक डॉक्टर पल्लवी पटेल ने शिक्षा, चिकित्सा, महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक समानता पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा गरीब और गरीब होता जा रहा है। सरकार शिक्षा, चिकित्सा, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बातचीत क्यों नहीं करती। पल्लवी पटेल ने अपने संबोधन के दौरान यह भी कहा हम जातिवादी जनगणना करवाने की मांग करते हैं। तो सरकार इस पर पहल क्यों नहीं कर रही है। उन्होंने कहा यदि जातिवादी जनगणना करा ली जाए तो सारी हकीकत सामने आ जाएगी। पल्लवी पटेल ने कहा मुद्दा मंदिर और मस्जिद का नहीं है मुद्दा समाज में गरीब ,शोषित, पिछड़ा वर्ग के लोगों का सामाजिक उत्थान और कल्याण कैसे हो इसको लेकर हमे मौजूदा सरकार से अपना हक छीनना पड़ेगा ।

अपने संबोधन के दौरान सिराथू की विधायक पल्लवी पटेल मौजूदा सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार मंदिर के नाम पर भगवान को माध्यम बनाकर जो अपनी तिजोरी भर रही है इनको भगवान भी माफ नहीं करेगा। उन्होंने कहा ईश्वर अलौकिक है सब जगह विद्यमान है लेकिन आज के मौजूदा समय में इसे राजनीतिक मुद्दा बनाकर देश और क्षेत्र की जनता को बेवकूफ बनाकर उनको गुमराह किया जा रहा है। उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है और मुद्दों से भटकाया जा रहा है।

स्वर्गीय सोनेलाल पटेल की पुत्री डॉ पल्लवी पटेल ने अपने संबोधन के दौरान यह भी कहा कि समाज में जो बुद्धिजीवी वर्ग के लोग हैं उनका यह दायित्व और कर्तव्य बनता है कि समाज में जो कुरीतियां, भेदभाव , जात पात की भावना है उसको दूर कैसे किया जाए इसको लेकर जब बुद्धिजीवी वर्ग के लोग इस पर पहल करते हैं और गरीब, मजदूर, दलित ,शोषित, वंचित, पिछड़ा वर्ग, के हक की लड़ाई लड़ते हैं तो उन पर धार्मिक उन्माद फैलाने हिंसा भड़काने भाई चारा खत्म करने जैसे गंभीर मामलों में मुकदमा दर्ज कर जेल में डाल दिया जाता है।

डॉक्टर पल्लवी पटेल ने कहा भारत रत्न बाबा भीमराव अंबेडकर ने देश को संविधान नामक एक ग्रंथ दिया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने जो संविधान बनाया था वह आज कितना सुरक्षित है। राष्ट्र की उन्नति और सामाजिक उत्थान के लिए बाबा साहब ने जो सपना देखा था क्या वह आज सच होता दिखाई दे रहा है जैसे तमाम पहलुओं पर विधायक डॉक्टर पल्लवी पटेल अपने विचार व्यक्त किए।

ब्यूरो चीफ फूलचन्द्र अयोध्या

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!