अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व भूमाफिया के तहत एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भेजेंः-एमपी सिंह – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व भूमाफिया के तहत एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भेजेंः-एमपी सिंह

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : : बिलग्राम-हरदोई  :: आदित्य गौतम :: Date ::5 .11 .2022 ::शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता परक एवं निष्पक्ष करायें:- जिलाधिकारी सिपाही एवं चौकीदारों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों की गतिविधियों की प्रत्येक दिन जानकारी लें:-एस0पी0

 सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन बिलग्राम तहसील सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में किया गया। समाधान दिवस में गरीबों की पट्टे एवं अन्य सरकारी भूमि तथा चकरोड़ों पर अवैध कब्जों की सबसे अधिक शिकायते प्राप्त होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने सभी कानूनगो व लेखपालों की क्लास लेते हुए कहा कि गरीबांे की पट्टे एवं अन्य सरकारी तथा चकरोडों को अगले तहसील समाधान तक प्रत्येक दशा में कब्जा मुक्त कराये और अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व भूमाफिया के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भेजें। समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी बिलग्राम को निर्देश दिये कि भूमि को कब्जा मुक्त कराने एवं राजस्व कार्यो में लापरवाही बरतने वाले कानूनगो एवं लेखपालों के विरूद्व कार्यवाही करें।

उन्होने कहा कि लेखपाल गरीबों की वरासत, खसरा, खतौनी आदि कार्यो को निर्धारित समय में निस्तारण कर आवेदनकर्ता को अवगत कराये। समाधान दिवस में गरीब पात्रों के राशन कार्ड कटने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि पात्रों के नाम कटवाने वाले कोटेदार एवं सप्लाई इंस्पेक्टर के विरूद्व कार्यवाही करें और पात्रों को समय पर राशन उपलब्ध करायें और राशन वितरण में लापरवाही करने वालों का कोटा निरस्त करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 177 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें 6 शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया शेष शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता परक एवं निष्पक्ष करायें।
समाधान दिवस में पुलिस विभाग से संबंधित प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि बीट सिपाही एवं चौकीदारों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों की गतिविधियों की प्रत्येक दिन जानकारी लें और अपराधिक तथा आराजक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश कुमार तिवारी, उप जिलाधिकारी राहुल कश्यप, पीडी, जिला विकास अधिकारी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!