संपूर्णानगर में खुली प्राइवेट खाद की दुकानों से नेपाल तस्करी के लिए खाद की बिक्री जोरों से – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

संपूर्णानगर में खुली प्राइवेट खाद की दुकानों से नेपाल तस्करी के लिए खाद की बिक्री जोरों से

1 min read
😊 Please Share This News 😊

संवाददाता : :सम्पूर्णानगर-खीरी ::अमरनाथ :: Date ::06 .11 .2022 ::संपूर्णानगर में खुली प्राइवेट खाद की दुकानों से नेपाल तस्करी के लिए खाद की बिक्री जोरों से।

संपूर्णानगर के तस्कर प्राइवेट खाद की दुकानों से नेपाल तस्करी के लिए खाद की बिक्री जोरों पर कर रहे हैं । तस्कर मोटरसाइकिल पर 4-4  खाद की बोरियां लादकर धड़ल्ले से बिना किसी रोक-टोक के नेपाल सीमा के समीपवर्ती क्षेत्रों में डंप कर रहे हैं। मौका मिलते ही रात के अंधेरे में नेपाल भेज देते हैं। बताते चलें कि थाना संपूर्णानगर क्षेत्र के गांव कृष्णानगर रानी नगर बसई कमलापुरी खजुरिया के खाद तस्कर सैकड़ों बोरी खाद की नेपाल पार कर रहे हैं तस्कर बाइकों पर 4-4 खाद की बोरियां ले जाकर सीमाई गांव में छुपा देते हैं उसके बाद सैकड़ों बोरी खाद मौका देखते ही रात के अंधेरे में नेपाल पार कर देते हैं। इंडो नेपाल सीमा पर बसे तराई क्षेत्र संपूर्णानगर में खाद की तस्करी जिम्मेदारों की मौन स्वीकृति से बदस्तूर जारी है क्षेत्रीय तस्कर कस्बा संपूर्णानगर की विभिन्न खाद की दुकानों से बिना कागजात के दिन भर साइकिल और मोटरसाइकिल से तीन से चार खाद की बोरियां लादकर सीमावर्ती गांव में डंप कर लेते हैं और शाम ढलते ही सीमा पर सुरक्षा में तैनात एजेंसियों की आंखों में धूल झोंक कर नेपाल पहुंचा देते हैं। कस्बा संपूर्णानगर में आधा दर्जन से अधिक खाद की दुकानें हैं जिनसे तस्कर दिनभर खाद की तस्करी करते हैं परंतु उन्हें रोकने टोकने वाला कोई जिम्मेदार नजर नहीं आता । पुलिस की आंखों के सामने दिनभर फर्राटा भर रही हैं बाइकें । क्षेत्रीय तस्करों से प्रति बोरी 200 से ₹300 मूल्य से अधिक देकर नेपाली खादों को खरीद लेते हैं परंतु जिम्मेदार सुरक्षा एजेंसियां इन पर कोई कार्यवाही ना करके कहीं ना कहीं अपनी भूमिका को संदेहास्पद बना रही हैं । जिम्मेदार की आंखें बंद । तस्कर है बेखौफ भारतीय सीमा से सब्सिडी युक्त उर्वरक दिनदहाड़े जा रही है नेपाल।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!