Palia News:रोमी साहनी (विधायक पलिया ) के प्रतिनिधि ने अधिवक्ता रामचंद्र गौतम पर दर्ज करवाई एफआईआर – बहुजन इंडिया 24 न्यूज

Palia News:रोमी साहनी (विधायक पलिया ) के प्रतिनिधि ने अधिवक्ता रामचंद्र गौतम पर दर्ज करवाई एफआईआर

1 min read
😊 Please Share This News 😊

ब्रेकिंग न्यूज़ :रोमी साहनी (विधायक पलिया ) के प्रतिनिधि ने अधिवक्ता रामचंद्र गौतम पर दर्ज करवाई एफआईआर
पलिया : बीते कई दिनों से पलिया क्षेत्र में भारी वारिश होने और नदियों में बाढ़ का पानी बड़ा और सैलाब आ गया जिसकी चपेट में पलिया कस्बे के आस पास के गांव डूब गये।राहत और बचाव के लिए प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम लगातार काम कर रही है।

 

मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश कर चुके है बाढ़ ग्रस्त एरिया का दौरा

बाढ़ पीड़ित लोगो को हर संभव मदद पुलिस प्रशासन , तहसील प्रशासन ,जिला प्रशासन व समाजसेवी संगठन ,प्रमुख राजनैतिक संगठन और माननीय विधायक और सांसद द्वारा किया जा रहा है। मुख्य मार्ग और सम्पर्क मार्ग कई जगह क्षतिग्रस्त होने के कारण आवागमन ठप सा चल रहा है। जनता वैकल्पिक मार्ग से आ जा रही है। वैसे तो शारदा नदी में हर साल बाढ़ की स्थिति बनती है। शारदा नदी में बाढ़ आने से आस पास के क्षेत्र में कटान भी खूब होती है बहुत से लोग कटान की चपेट में आ कर बर्बाद हो जाते है।

एफआईआर का पीड़ित अधिवक्ता रामचंद्र गौतम

Romi sahani Palia Vidhansabha MLA
Romi Sahani MLA-137 Palia

पहली बार पलिया क्षेत्र में ऐसा देखने को मिला की पलिया क़स्बा में बाढ़ का पानी घुस गया जिसपर तमाम प्रकार की बात होने लगी कुछ लोगो का मानना है की बाढ़ का पानी अत्यधिक होने के कारण ऐसा हुआ। कुछ लोगो का मानना है की नेपाल का पानी इंडिया में आ जाने के कारण हुआ। पलिया क्षेत्र के कुछ लोगो का मानना है की शारदा नदी में बालू खनन माफिया द्वारा मानक से अधिक बालू का खनन किया गया जिसकी बजह से गड्ढे हो गये। गड्ढे होने की बजह से शारदा नदी के पानी का रुख पलिया के तरफ हो जाने से पलिया क़स्बा में बाढ़ का पानी घुसा और कुछ क्षेत्र में डूबने की स्थिति पैदा हुयी।


एफआईआर का पीड़ित: अधिवक्ता रामचंद्र गौतम ने शारदा नदी में हुये अवैध खनन की पोल खोलते हुये जैसे ही व्हाट्स ऐप के जरिये से सोशल मीडिया में लोगो को दी तो ठेकेदार , दोषी खनन अधिकारीयों और खनन माफिया व विधायक रोमी साहनी के होस उड़ गये। आनन- फानन में मैटर को दबाने की कोशिश की गयी। जब नहीं बात दबी तो पलिया तहसील के अधिवक्ता के ऊपर दबाव बनाने के लिए रोमी साहनी ने अपने प्रतिनिधि के माध्यम से एफआईआर संख्या- 263/2024 धारा 352 ,353 ,356 बीएनएस & 67 सूचना प्राद्यौगिकी अधिनियम 2008 दर्ज करवा दिया।


जनता का दर्द :राजकिशोर भारती-समस्त युवा समाज- सेवी 137 पलिया का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी के लगातार दूसरी बार पलिया विधायक रहे रोमी साहनी द्वारा संरक्षण प्राप्त कुछ तथाकथित व्यक्तियों द्वारा शारदा नदी में कई हजार टन अवैध खनन किया गया। जिसके कारण नदी का बहाव पुल से न होकर पलिया की तरफ हो गया अंततः पलिया डूबने के कगार पर थी परंतु तीव्र जलधारा होने के कारण लगभग 150 मीटर रेलवे पटरी भी कट गई।

नतीजतन दर्जनों गांव ही नही किसानों की संपूर्ण फसलें नष्ट हो गई। लोग भूखों मरने पर मजबूर हैं क्षेत्र की जनता ने जब अवैध खनन की आवाज उठाई तो विधायक पलिया ने हमारे क्षेत्र के सम्मानित अधिवक्ता  रामचंद्र गौतम जी पर मुकदमा लिखाने के लिए उन्हीं गुर्गों की मदद मांगी जिनको संरक्षण देते थे परंतु उनके द्वारा ऐसा न करने पर मुरादपुर सौकिया थाना हैदराबाद जनपद खीरी निवासी रामसरन राठौर पुत्र मेड़ई लाल राठौर से अधिवक्ता महोदय के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया जो बहुत ही निंदनीय है। हमारे पूरे पलिया विधानसभा क्षेत्र के सभी बाढ़ प्रभावित जन विशेषकर दलित समाज विधायक के इस कृत्य की घोर निन्दा करता है। विधायक के प्रतिनिधि द्वारा अधिवक्ता महोदय के विरुद्ध फर्जी मुकदमा वापस नहीं हुआ तो दलित समाज सड़क पर उतरकर सत्ता के नशे में चूर विधायक के विरुद्ध आवाज उठाएंगे। जिसकी समस्त जिम्मेदारी शासन व प्रशासन की होगी।


एफआईआर का पीड़ित: अधिवक्ता रामचंद्र गौतम ने बताई आपबीती :मित्रो मैं रामचंद्र गौतम पेसे से एक अधिवक्ता हूं जहां तक भारतीय संविधान के तहत भारत के प्रत्येक नागरिक को अपनी सुनी और देखी बात को अभिव्यक्त करने का अधिकार है आज कुछ बुद्धिजीवियों द्वारा एक ग्रुप पर बाढ़ कटान को और अवैध खनन के संबंध में चर्चा चल रही थी इस परिपेक्ष में मेरे द्वारा भी या लिखा गया की एक नेता द्वारा प्राप्त संरक्षण के लोगों द्वारा लाखों डंपर अवैध खान एक ही जगह से किया गया है जिस कारण शारदा नदी का रुख पलिया की तरफ हो गया है इसी संबंध में विधायक रोमी साहनी जी ने मेरे ऊपर मुकदमा पंजीकृत कराया है जो आधारहीन है ।

मडपम्प जिससे किया जाता है शारदा नहर में बालू खनन
मडपम्प जिससे किया जाता है शारदा नहर में बालू खनन

इस देश में हर व्यक्ति को अभिव्यक्त की स्वतंत्रता है इसी के तहत मैंने अपनी अभिव्यक्ति उनको लेकर की पूरी पलिया की जनता जानती है कि अवैध किसके द्वारा कराया गया है किंतु मैंने एक अधिवक्ता होने के नाते इस बात को समाज के पटल पर रखने का काम किया है। मेरे द्वारा कोई आपराधिक कार्य नहीं किया गया है मैं आशा करता हूं कि इस लड़ाई में जितने भी बाढ़ पीड़ित भाई हैं मेरा साथ देंगे।

मित्रों मेरे द्वारा खनन माफिया के विरुद्ध की गई टिप्पणी से संबंधित विधायक रोमी साहनी जी को मेरे विरुद्ध मुकदमा लिखने के लिए विधानसभा पलिया का कोई भी व्यक्ति राजी नहीं हुआ तब इन्होंने एक रामसरन राठौर पुत्र मेडई लाल राठौर निवासी मुरादपुर सौकिया थाना हैदराबाद के द्वारा मेरे विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया है।

सभी लोग समर्थन में हैं हमारे पूरे क्षेत्र की जनता किसान और शासन सत्ता का विपक्ष सभी लोगों का सहयोग बड़े स्तर पर मिल रहा है कई मीडिया के लोग आए हैं न्यूज़ 24 न्यूज़ आरएसके न्यूज़ 18 यह सभी 6:00 बजे टीवी पर चलेंगे आप देख सकते हैं।


सांसद उत्कर्ष वर्मा ‘मधुर’ मिलने गये पीड़ित: अधिवक्ता रामचंद्र गौतम से और खनन स्थल का किया मुआयना :

अवैध खनन से पलिया में शारदा नदी में आयी बाढ़ व नेशनल हाइवे के कटान सहित क्षेत्र में हुई भयंकर तबाही से आक्रोशित किसानों ने 28 खीरी लोकसभा के माननीय सांसद उत्कर्ष वर्मा ‘मधुर’ को सुनाई दर्द भरी दास्ताँ।

आक्रोशित किसानों ने  बताई आप बीती कहते हुये बताया कि अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाने पर किया जाता है प्रताड़ित ।

आखिर अवैध खनन पर से किसानों को हुये आकूत नुकसान के खिलाफ आवाज उठाने पर प्रशासनिक अधिकारियों एवं खनन पट्टाधारकों को क्यों हो रही तकलीफ …पुँछते हैं किसान.. व्यापारी और क्षेत्र के सभी निर्दोष नागरिक ?


गरीब जनता में रूपये बाटते हुये विधायक रोमी साहनी

रोमी साहनी विधायक 137 पलिया विधानसभा : रोमी साहनी उर्फ़ हरमिंदर कुमार साहनी 2016 तक बहुजन समाज पार्टी में विधायक थे और बाद में भारतीय जनता पार्टी में चले गये और पिछले 2 बार से भारतीय जनता पार्टी के टिकट से विधायक है। वैसे तो जनता में बहुत पकड़ है जनता की मदद रुपयों से खूब करते है इसलिए लोकप्रिय नेता 137 पलिया विधानसभा के माने जाते है। जनता से मिलने में खूब रूचि रखते हैं। पलिया क़स्बा ,गोला क़स्बा और लखनऊ में मकान बना हुआ हैं क्षेत्र की जनता कहीं भी जाकर विधायक जी से मिल सकती हैं कोई रोक टोक नहीं है। पिछले कई बार से विधायक होने के बाद भी कोई बड़ा विकास कार्य विधायक जी का क्षेत्र में नहीं दिखता हैं। रोमी साहनी विवादों में घिरे 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अजय मिश्र टेनी से नाराजगी के खिस्से जनता में खूब चली और क्षेत्र में चर्चा जोरो पर थी की रोमी साहनी टेनी मिश्रा को हरवा रहे हैं। लेकिन एक बार फिर से पलिया तहसील के अधिवक्ता पर एफआईआर दर्ज करवाकर विवादों में घिर गए हैं। अभी हाल में भीरा थाने के सिपाही और थानेदार के मामले मेँ भी विधायक जी खूब चर्चा में रहें। घूसखोर सिपाही से बातचीत का आडियो जनता में खूब सुना गया। विधायक रोमी साहनी एफआईआर दर्ज करवाने में कभी नहीं चूकते हैं। इनके क्षेत्र में बालू खनन का कार्य बड़े पैमाने पर होता हैं ऐसा आरोप कई बार लग चुका है कि बालू खनन माफियों पर विधायक जी का हाथ हैं।

यूपी के एक मात्र विधायक हैं जो अपनी जनता को खुस रखने और देखने के लिये 1000 रूपये 500 रूपये नहीं बल्कि 10000 रूपये तक नकद स्वरुप बाँट देते हैं। विधायक रोमी साहनी कभी- कभी लाखों रूपये अपने दौरे के समय जनता में बाँट देते हैं। किसी की मदद करना अच्छी बात हैं लेकिन इतने रूपये जनता में बाँटने के लिए कहाँ से आता है और किस मद में आता है जनता में भ्रम बना रहता हैं। वैसे तो लखीमपुर खीरी मेँ 8 विधानसभा हैं और 8 विधायकों को जनता चुनती है लेकिन बाकी विधायक रूपये क्यों नहीं बांटते हैं ये राज अभी भी रहस्य्मय बना हुआ है।


व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]
error: Content is protected !!